प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वफादार आईएएस अफसर ए के शर्मा ने नौकरशाही से लिया सन्यास,वीआरएस लेकर Up में करेंगे सियासत,डिप्टी सीएम की पोस्ट से कर सकते है शुरुआत

Breaking News उत्तर प्रदेश ज़रा हटके देश प्रदेश लखनऊ

तहलका टुडे टीम

उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा तेज है कि क्या योगी आदित्यनाथ सरकार में एक और डिप्टी सीएम नियुक्त होने वाला है?

यह तीसरा डिप्टी सीएम होगा या मौजूदा दो डिप्टी सीएम में से किसी का पत्ता काटकर नई नियुक्ति होगी?

इन अटकलों के पीछे नाम है आईएएस एके शर्मा (अरविंद कुमार शर्मा)। गुजरात कैडर के अधिकारी एके शर्मा ने वीआरएस ले लिया है। चर्चा है कि इन्हें उत्तर प्रदेश का तीसरा उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। एके शर्मा पीएम मोदी के विश्वस्त माने जाते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में एक और उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा तो है लेकिन वह अनुसूचित जाति से होगा, ऐसा भी कहा जा रहा है। उम्मीद है आने वाले दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी।
जानिए कौन हैं आईएएस एके शर्मा
यूं तो आईएएस एके शर्मा का कार्यकाल अभी 2 साल और था, लेकिन सोमवार को उन्होंने वीआरएस ले लिया। अब कहा जा रहा है कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यूपी में डिप्टी सीएम बनाने जाने की चर्चा इसलिए भी है, क्योंकि एके शर्मा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के काजाखुर्द मऊ के रहने वाले हैं।
एके शर्मा को पिछले साल अप्रैल में एमएसएमई में सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ गुजरात में भी CMO के साथ काम किया है। कुल मिलाकर एके शर्मा उन चुनिंदा अधिकारियों में से हैं, जो नरेंद्र मोदी के साथ 2001 से काम कर रहे हैं। पीएम के रूप में मोदी के विजन को आगे बढ़ाने में उनकी अहम भूमिका रही है। वहीं पूरे कार्यकाल में वे लॉ-प्रोफाइल रहे। उनके सभी अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध थे।
यूपी में हैं दो उप मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से दो डिप्टी सीएम हैं। ये हैं – दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य। 2017 में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ के नाम के साथ उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के नामों की घोषणा हुई थी। केशव प्रसाद पिछड़े वर्ग का चेहरा माने जाते हैं तो दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाकर पार्टी ने अगड़ों को खुश करने की कोशिश की थी। बहरहाल, भाजपा या एके शर्मा की ओर से अभी कोई सफाई नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *