Cm योगी का चला हंटर ,बुलंदशहर में जहरीली शराब से हुई मौत पर कई आबकारी अफसरों पर गिरी गाज,दोषियों पर NSA लगाने का दिया निर्देश

Breaking News Latest Article उत्तर प्रदेश प्रदेश लखनऊ

बुलंदशहर शराब कांड पर मुख्यमंत्री योगी की  बड़ी कार्यवाही

संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और उप आबकारी आयुक्त सुरेश चंद्र पटेल को हटाया गया

दोनों बड़े अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के भी निर्देश

जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी भी हटाए गए

आबकारी निरीक्षक सहित प्रधान आबकारी सिपाही और दो आबकारी सिपाही निलंबित

संयुक्त आबकारी आयुक्त और उप आबकारी आयुक्त को आबकारी आयुक्त मुख्यालय से संबंध किया गया

हटाए गए सभी आबकारी अधिकारियों की विभागीय जांच होगी

आबकारी निरीक्षक प्रभात वर्धन प्रधान आबकारी सिपाही रामबाबू सस्पेंड

आबकारी सिपाही श्रीकांत सॉन्ग और सलीम अहमद को सस्पेंड किया गया

तहलका टुडे टीम

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ की सख्ती और कार्यवाही लोगो को भा रही है हर तरफ चर्चा का विषय बन रहा है,बुलंदशहर- सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जीतगढ़ी में देशी शराब पीने से सात लोगों की मौत हो गई। वहीं, 16 अन्य लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने सात के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेजवाया है। घटना की सूचना पर डीएम और एसएसपी ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली। वहीं, जिला अस्पताल पहुंचकर बीमार लोगों से पूछताछ की। मामले में लापरवाही सामने आने पर कोतवाली प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।
वही मुख्यमंत्री योगी ने घटना को संज्ञान में लेते हुए कड़ी कार्यवाही के आदेश दिए है और दोषियों पर रासुका लगाने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार जीतगढ़ी गांव में कुलदीप नामक व्यक्ति अवैध रूप से देशी शराब बेचता है। गुरुवार को काफी लोगों ने उससे शराब खरीदकर पी। गुरुवार रात शराब पीने के बाद सबसे पहले सरजीत की तबीयत खराब हुई। उसे सीने में जलन आदि की समस्या होने लगी।

परिजन उसे अस्पताल लेकर जाने लगे, रास्ते में उसकी मौत हो गई। उसके बाद रात में कलुआ की भी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। वहीं, रात में ही सुखपाल और सतीश की भी तबीयत खराब हो गई। शुक्रवार सुबह परिजन दोनों को लेकर अस्पताल जा रहे थे। रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया।
आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करें : योगी

बुलंदशहर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर हर पीड़ित को बेहतर इलाज दिलाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने दोषी डिस्टीलरी के खिलाफ भी कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

वहीं, एक और गंभीर पन्ना लाल ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा 16 अन्य बीमार लोगों को जिला अस्पताल समेत अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जहां पांच लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

घटना की सूचना पर सुबह ही प्रशासनिक अमला गांव में पहुंच गया। डीएम रविंद्र कुमार और एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। वहीं, आबकारी विभाग के अफसर भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू कर दी। घटना के बाद अब आबकारी विभाग के अधिकारी गांव में लोगों से पूछताछ करने में जुटे हैं।

वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार आरोपी की शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। मामले में एसएसपी ने लापरवाही सामने आने पर कोतवाली प्रभारी सिकंदराबाद दीक्षित कुमार त्यागी, एक दारोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस अवैध रूप से शराब बेचने वाले आरोपी कुलदीप के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कुलदीप फरार है, पुलिस को उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली में मिली है।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम दिल्ली निकल गई है। वहीं, डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि जो लोग बीमार हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले की जांच की जा रही है, किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

आबकारी विभाग के अधिकारी निलंबित
बुलंदशहर शराब कांड पर मुख्यमंत्री ने सख्ती दिखाते हुए संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी और उप आबकारी आयुक्त सुरेश चंद्र पटेल को हटाया दिया है। दोनों बड़े अफसरों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही के भी निर्देश दिए हैं। जिला आबकारी अधिकारी बुलंदशहर संजय कुमार त्रिपाठी भी हटा दिए गए हैं। यही नहीं आबकारी निरीक्षक सहित प्रधान आबकारी सिपाही और दो आबकारी सिपाही निलंबित। संयुक्त आबकारी आयुक्त और उप आबकारी आयुक्त को आबकारी आयुक्त मुख्यालय से संबंध किया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *