इमामे ज़माना के नायब आयतुल्लाह ख़ामेनई की सरपरस्ती में शैतानी ताक़तों से लड़ने वाले जरनल कासिम सुलेमानी की शहादत के बाद की रूहानी ताक़त का देखिये करिश्मा – साल भर के अंदर -जो बाइडन ने ज़ालिम डोनाल्ड ट्रम्प को हराकर जीता अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव,इज़राईल में हड़कंप

Latest Article

तहलका टुडे इंटर नेशनल डेस्क

नई-दिल्ली ,डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन अमरीका के अगले राष्ट्रपति होंगे. मंगलवार को हुए मतदान में उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है.
अहम माने जा रहे पेंसिल्वेनिया राज्य में जो बाइडन ने बड़ी जीत हासिल कर ली है जिसके बाद व्हाइट हाउस तक पहुंचने के लिए ज़रूरी 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट के आंकड़े को वो पार कर गए हैं.

उन राज्यों के अनौपचारिक परिणामों पर आधारित है जहां पहले ही वोटों की गिनती समाप्त हो चुकी है और विस्कॉन्सिन जैसे उन राज्यों पर भी जहां गिनती जारी है.

इस चुनाव में साल 1900 के बाद सबसे अधिक वोट पड़े हैं. बाइडन अभी तक 7 करोड़ से अधिक वोट जीत चुके हैं. किसी भी राष्ट्रपति को इससे पहले इतने वोट नहीं मिले.

जो बाइडन ने अपने ट्विटर पर लिखा, “अमेरिका आपने मुझे इस महान देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है, मेरे लिए ये सम्मान की बात है.”

“हमारे लिए आगे का काम मुश्किल है लेकिन मैं आपसे ये वादा कर रहा हूं मैं हर अमेरिकी का राष्ट्रपति रहूंगा – आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं. आपने मुझपर जो भरोसा किया है, मैं उस पर खरा उतरूंगा.”

उपराष्ट्रपति बनने वाली कमला हैरिस ने ट्विटर पर लिखा, “मेरे और जो बाइडन के लिए ये चुनाव बेहद महत्वपूर्ण था. ये अमेरिका की आत्मा के बारे में और हमारे लड़ने की इच्छाशक्ति के बारे में था. हमें आगे बहुत काम करना है. चलिए शुरू करते हैं.”

इसके साथ ही ट्रंप 1990 के बाद सिर्फ़ एक कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति रहने वाले पहले राष्ट्रपति बन गए हैं.

इससे पहले ट्रंप ने ख़ुद को ग़लत तरीक़े से विजेता घोषित कर दिया था. उन्होंने वोटों की गिनती में छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, लेकिन चुनाव में छेड़छाड़ से जुड़े कोई सबूत वो नहीं दे पाए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *