जश्ने ईदे मिलादुन्नबी की पूर्व संध्या पर अल्पसंख्यको को केंद्र सरकार का तोहफा,दस्तकारों,शिल्पकारों, कारीगरों को ट्रेनिंग और कम ब्याज वाला ऋण होगा मुहैया,मौलाना आज़ाद एजुकेशनल फाउंडेशन की बैठक में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने लिया फैसला,किया एलान

Breaking News Latest Article देश प्रदेश

तहलका टुडे टीम
नई दिल्ली- मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन की जनरल बॉडी एवं गवर्निंग बॉडी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों को “ई-हाट” पोर्टल के जरिये राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय मार्किट से जोड़ा जायेगा।

इस मौके पर हुनर को हौसला और मौका-मार्किट मुहैया कराने से सम्बंधित महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।

मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा देश के कोने-कोने के हुनर की पुश्तैनी विरासत से भरपूर दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों को वर्तमान मार्किट जरूरतों को ध्यान में रखकर ट्रेनिंग मुहैया कराई जाएगी, उन्हें कम ब्याज दर वाला ऋण मुहैया कराया जायेगा जिससे कि वो अपनी स्वदेशी विरासत की “लोकल से ग्लोबल” पहचान पुख्ता कर सकें।

“हुनर के उस्ताद” दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों में स्वरोजगार और उद्यमिता को बढ़ावा दिया जायेगा। इसमें #हुनरहाट की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों को “ई-हाट” पोर्टल के जरिये राष्ट्रीय-अन्तर्राष्ट्रीय मार्किट से जोड़ा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *