Cm योगी सरकार में हिम्मत तो भुमाफियाओ की देखिये राजा दशरथ महल मन्दिर अयोध्या की सम्पत्ति पर प्रशासन और पुलिस की मिलीभगत से अवैध कब्जा कर निर्माण जारी,शिकायत कर्ता को जान से मारने की धमकी

लखनऊ

तहलका टुडे टीम / वासुदेव

अयोध्या। योगी सरकार में भी भगवान धनुषधारी श्रीराम जी की संपत्ति पर जबरन गुंडई दबंगई के बदौलत अवैध कब्जा और निर्माण धड़ल्ले से दिन रात जारी है। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर भी अब तक सख्त कार्यवाही नहीं हो रही है।

मालूम हो गन्ना सहकारी समिति फैजाबाद सचिव सुनील वर्मा उनके गुर्गों व ठेकेदार द्वारा अवैध कब्जा व निर्माण करवाया जा रहा है।] विरोध करने पर मारपीट फौजदारी पर आमादा है। पीड़ित ने शिकायती पत्र संबंधित विभाग व उच्चाधिकारियों को देकर इंसाफ व न्याय की गुहार लगाई है।
ज्ञात हो कि अयोध्या राजा दशरथ महल मन्दिर के परमार्थी गौ सन्त सेवी महंत बिंदु गदाचार्य स्वामी देवेंद्रप्रसादाचार्य जी महाराज है। इस मंदिर की सम्पत्ति कैंट थाना क्षेत्र के मौजा चक गौरा पट्टी फैजाबाद गाटा संख्या 67 व 68 है। यह चक जिला सहकारी गन्ना विकास समिति आफिस से सटा है। यहां के सचिव सुनील वर्मा व उनके गुर्गे व ठेकेदारवर्तीन भगवान धनुषधारी की सम्प्पति पर अवैध कब्जा कर अवैध निर्माण के तहत दर्जनों दुकान बनवा रहे हैं ताकि जमकर कमाई की जा सके। यह सब गुंडई दबंगई व वृंदन करवाया जा रहा है। जबकि यह संपत्ति भगवान धनुषधारी श्री राम जी के नाम है और मन्दिर की अचल सम्पत्ति है।
यहां पर सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव सुनील वर्मा फैजाबाद के द्वारा मन्दिर की जमीन व संपत्ति को गन्ना की तरह चूसने का प्रयास किया जा रहा है। उनका यह कृत्य अक्षम्य व बहुत ही गलत है। विरोध जताने पर वे धमकाते और मारपीट फौजदारी पर आए दिन आमादा हैं।
पवित्री व पीड़ित पक्ष महंत बिंदुगदाचार्य स्वामीदेवेंद्रप्रसाद्य जी महाराज ने सम्बंधित विभाग व अन्य उच्चाधिकारियो को चुनौतीयती पत्र देकर मांग की है कि धनुषधारी भगवान की संपत्ति पर हो रहे इस जबरन अवैध कब्जे और अवैध निर्माण पर तत्काल रोक जावें। यह सम्पत्ति मन्दिर के भगवान की है। इस जमीन पर से अबैध कब्जा हटवाकर जमीन मन्दिर को दिलवाले जावे, जो कब्जा कर रहा है उन पर भी सख्त कार्यवाही की जा रही है। यहां पर मठ- मन्दिर व भगवान की सम्पत्ति पर हो रहे इस अवैध निर्माण व कब्जा को जिला प्रशासन व क्षेत्र की पुलिस ने तत्काल रोकवाये, ताकि भगवान की सम्पत्ति सुरक्षित रह सके व न्याय प्रदान हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *