मुख्य सचिव आर के तिवारी,प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेंश अवस्थी के रहते हुए पंडित बिरादरी कर रही है योगी सरकार को बदनाम,लखीमपुर से 3 बार MLA रहे निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या, हमले में बेटा भी जख्मी,कांग्रेस नेत्री आराधना मिश्रा ने किया कमेंट- क्या UP में ब्राह्मण होना हैं पाप? बना चर्चा

Breaking News देश लखनऊ

तहलका टुडे/राजीव दीक्षित

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन बार विधायक रहे निर्वेंद्र कुमार मिश्रा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। रविवार (6 सितंबर, 2020) को जमीन विवाद को लेकर शुरू हुई इस हिंसक झड़प में पूर्व विधायक के बेटे संजीव कुमार भी बुरी तरह घायल हुए हैं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
घटना मामले में वरिष्ठ पत्रकार ब्रिजेश मिश्रा @brajeshlive ने ट्वीट कर कहा, ‘तीन बार के विधायक रहे निर्वेंद्र मिश्रा की आज लखीमपुर खीरी में हत्या कर दी गई। उनका बेटा भी जख्मी है। हमले मे निर्वेंद्र को काफी गहरी चोटें आई थीं। अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो गई। मिश्रा निघासन क्षेत्र से 3 बार विधायक थे। 2 बार वो निर्दलीय चुनाव जीते थे।’
घटनाक्रम पर कांग्रेस नेत्री अराधना मिश्रा @aradhanam7000 ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रविवार को ट्वीट कह कहा कि अब तो हद हो गई, एक और ब्राह्मण की हत्या। लखीमपुर में 3 बार के पूर्व विधायक निर्वेंद्र मिश्रा की हत्या कर दी गई। यूपी का जंगलराज भयावह हो रहा है। योगी सरकार सो रही है, क्या यूपी में ब्राह्मण होना पाप हैं? निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना एक बार सपा के टिकट पर भी विधायक रहे हैं।
घटना जिले तहसील पलिया के त्रिकोलिया पढुआ की है। 75 वर्षीय पूर्व विधायक की हत्या के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है। नाराज ग्रामीणों ने संपूर्णा नगर चौराहे पर शव रखकर प्रदर्शन भी किया। हत्या मामले सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची गई। मामले में एसपी सतेंद्र कुमार ने सफाई देते हुए कहा कि गिरने से पूर्व विधायक की मौत हुई है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों की पुष्टि हो जाएगी।
हत्या की खबर से गांव में आक्रोश
निघासन पूर्व विधायक की लाश मिलने से परिवार वालों में कोहराम मचा है। परिवार वालों ने जब पूर्व विधायक की मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया तो हड़कंप मच गया। ग्रामीणों में पूर्व विधायक की हत्या की खबर से आक्रोश है।  दो बार निर्दलीय और एक बार सपा से निघासन सीट से चुनाव लड़ चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *