PM मोदी की वाराणसी के BJP जिलाध्यक्ष से फोन पर फैशनेबल मास्क के बदले करें गमछे का इस्तेमाल से बाराबंकी के विश्व स्तरीय गमछों की बाजार में बढ़ गयी डिमांड,लॉक डॉउन भूख प्यास में रात दिन एक कर जैदपुर की रज़ियाये लूम चलाकर कर रही निर्माण

Breaking News उत्तर प्रदेश देश बाराबंकी वाराणसी

रिज़वान मुस्तफ़ा/तहलका टुडे टीम

बाराबंकी- PM की वाराणसी की अपील के बाद पूरे देश मे बाराबंकी के गमछे का क्रेज बढ़ गया है,बाराबंकी का हैंडलूम का बाजार में बहार आ गयी है,बंद लूम चलने लगे,राहत सामग्री ना मिल पाने और आढ़तियों के पास रकम फँसाये बैठे गरीब बुनकरों की आंखों में अपनी भूख मिटाने की एक उम्मीद जगी है।

जैदपुर की रज़िया 21 दिन के लॉकडॉउन से टूट गयी है लेकिन फिर भी प्रधानमंत्री की मास्क की जगह गमछे के इस्तेमाल की ख्वाहिश और पैग़ाम को अंजाम तक पहुचाने के लिये रात दिन लूम चला रही है।
आंखों में आंसू लिए रज़िया बताती है ना पीछे से धागा मिल पा रहा है ना पिछला पैसा ही आढ़तियों ने दिया है,भूख से जंग है उम्मीद ही सहारा है आज तक सरकार की तरफ से कोई राहत का सामान और ना ही 1000 रुपये की राशि मिलने के फरमान की भी उम्मीद आस में है।
लेकिन फिर भी प्रधानमंत्री जी ख्वाहिश को हम ही नही जैदपुर की बहूत सी रज़ियाये पूरा करने में जी जान लगाये है।
लॉकडॉउन भूख प्यास में क्या होगा अंजाम और कब तक प्रशासन करेगा हम लोगो को नज़र अंदाज़ ये आने वाले वक्त तक का हम करेंगे इन्तिज़ार

जैदपुर के शमीम अंसारी जो पत्रकार भी है कहते है की कई सोसाइटी वालो ने गरीब बुनकरों के खून को चूस रक्खा है ,लेकिन फिर भी प्रधान मंत्री जी की ख्वाहिश वो भी गमछो की जो बाराबंकी के बुनकरों की खून पसीने से बनती है पूरी होगी,जिस तरह से लोगो ने तेज़ी दिखाई है वो काबिले तारीफ है।
लेकिन आढ़ती और एक्सपोर्टर किसी भी तरह इस काम को रुकवाने का ताना बाना बुन रहे है, अगर प्रशासन उनकी बातों में ना आया और धागा और पास उपलब्ध होते रहे तो पूरे देश मे चाइना के मास्क का खात्मा होगा और बाराबंकी के गमछों का जलवा होगा।

सआदतगंज के मशहूर एक्सपोर्टर इरफान अंसारी का कहना है की अभी काफी स्टॉक है उम्मीद है लॉक डॉउन में प्रशासन ने राहत सामग्री के साथ बाटना अनिवार्य कर दिया तो हालात बदल जायेंगे, हमे अगर पास मुहैया करा दिया गया तो हम सभी जगह हिंदुस्तानी मास्क प्रधानमंत्री जी का पैगाम गमछा पहुँचा कर मास्क की ब्लैक मार्किट को खत्म कर देंगे।

एच एस हैंडलूम एक्सपोर्टर के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम राईन ने बताया की प्रधानमंत्री जी के बनारस में फरमान से देश की बड़ी मार्केट में गिनी जाने वाली बाराबंकी की बुनकर मार्किट में जोश है,लॉक डॉउन में परेशानी की हालत में पहुच रहे गरीब बुनकरों को उम्मीदे जगी है, बहूत फ़ोन आ रहे है बाहर से काफी ऑर्डर है ,विदेशों भेजने वाले दिल्ली मुम्बई में बैठे एक्सपोर्टर भी जग गये है। काफी फ़ोन आ रहे है।

 

मालूम हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा से फोन पर बात की थी उन्होंने विश्वकर्मा से काशी का हाल-चाल पूछा. इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें फैशनेबल मास्क की जगह गमछे का प्रयोग करने की सलाह दी. विश्वकर्मा ने मास्क के संबंध में बताया तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मास्क डॉक्टरों तथा ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक है.
पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो लोग अपने सिर पर गमछा बांधते हैं या तौलिया रखते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि वह उसी से मुंह ढंकने की आदत डालने के बारे में सबको सलाह दें. साथ ही प्रधानमंत्री ने आरोग्य सेतु ऐप के बारे में सबको जानकारी देने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा कि ये ऐप बहुत महत्वपूर्ण है.
मोदी ने बनारस की जनता से मास्क पहनने के बजाय गमछा से नाक-मुंह ढकने की अपील की। उनकी इस अपील का जमीनी स्तर से लेकर सोशल मीडिया पर खासा असर देखने को मिल रहा है।
पूरे देश मे छा गया मोदी का गमछा,

वीडियो भी देखिये और सब्सक्राइब भी कीजिये

https://youtu.be/8co2YxKmgJg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *