कॅरोना वायरस को लेकर पूरे देश मे हड़कंप,15 अप्रैल तक वीज़े निलंबित,गृह मंत्रालय ने गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ मंत्रालय के सचिव को सौपी आपदा प्रबंध की शक्ति,3253 यात्री निगरानी के लिए गये रोके

Breaking News उत्तर प्रदेश देश प्रदेश राज्य लखनऊ

रिज़वान मुस्तफ़ा /तहलका टुडे टीम
दिल्ली-स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार ने राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र / अंतर्राष्ट्रीय संगठन, रोजगार, परियोजना वीजा को छोड़कर सभी मौजूदा वीजा, 15 अप्रैल तक निलंबित कर देने से हड़कंप मच गया है यह प्रस्थान के बंदरगाह पर 13 मार्च 2020 को 1200 GMT से लागू होगा।

वही गृह मंत्रालय के अनुसार केंद्रीय गृह सचिव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के अध्यक्ष होने के नाते #Coronavirus की तैयारियों और सामग्री को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव को आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत अपनी शक्ति का प्रतिनिधित्व करने का अधिकार दिया है।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत आने वाले सभी यात्रियों, जिनमें भारतीय भी शामिल हैं, चीन, इटली, ईरान, कोरिया गणराज्य, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी से 15 फरवरी, 2020 के बाद आने या जाने वाले यात्रियों को न्यूनतम अवधि के लिए छूट दी जाएगी। 14 दिनों का वीज़ा रक्खा गया है
वही U.P. स्वास्थ्य सेवा निदेशालय के अनुसार राज्य में कुल 9 नमूने सकारात्मक पाए गए, 77 नमूनों के परिणामों आना बाकी है।अब तक कोरोना वायरस प्रभावित देशों के 3253 यात्रियों की जांच कर उन्हें निगरानी में रखा गया है। 739 यात्री निगरानी में हैं।1मरीज को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *