नौसिखिया और निकम्मों के हाथ में है देश की अर्थव्यवस्था : पीएल पुनिया

Breaking News Latest Article उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर देश प्रदेश बाराबंकी राजनीति

14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित धरने के जरिए कांग्रेस भाजपा सरकार की नाकामियों को करेंगी उजागर

 

बाराबंकी, कांग्रेस के नेता राज्यसभा सदस्य डॉ. पीएल पुनिया ने रविवार को प्याज की महंगाई के मुद्दे पर देश की वित्तमंत्री पर कड़े शब्दों में टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था नौसिखया और निकम्मों के हाथ में है। विकास दर आठ से साढ़े चार प्रतिशत पर पहुंच गई है। मौसम खराब होने से प्याज उत्पादन कम होने की जानकारी देश को थी फिर भी बाहर से प्याज मंगाने की व्यवस्था नहीं की गई। ऐसे में गरीबों की सब्जी प्याज अब उनकी पहुंच से दूर निकलकर अमीरों की सब्जी हो गई है।

पुनिया से जब यह पूछा गया कि कांग्रेस की सरकार में भी तो वही अधिकारी थे जो आज हैं। ऐसे में नौसिखिया व निक्कमा कौन? इस पर पुनिया ने कहा कि प्याज की महंगाई का मुद्दा सदन में उठाया गया तो वित्तमंत्री का यह कहना कि वह प्याज नहीं खाती। इससे बड़ा उदाहरण नौसिखिया व निकम्मेपन का और क्या हो सकता है?

पुनिया ने कहा कि 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित धरने के जरिए कांग्रेस भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी। बाराबंकी जिले से काफी संख्या में लोग दिल्ली जाएंगे। पुनिया ने कहा कि देश को बेचने की तैयारी भाजपा सरकार में हो रही है। अंबानी व अडानी को छह एयरपोर्ट दे दिए गए। रेलवे को भी बेचने की तैयारी है।

सूट बूट की सरकार के मुखिया मोदी ने आपने अमीर दोस्तो का 5.5 लाख करोड का कर्जा माफ कर दिया और रिजर्व बैक आफ इण्डिया के आपातकालीन खजाने को जबरदस्ती खाली करवा लिया है। आर0बी0आई0 आज मजबूरी में अपना रिजर्व गोल्ड बेचने को मजबूर है। उन्नाव, तेलंगाना कांड भाजपा सरकार के माथे पर बदनुमा दाग है।

सांसद पुनिया ने देश एवं प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार के पास धनराशि का अकाल पड गया है भारतीय रेल को बेचने की शुरूआत के बाद देश के बडे संस्थानो जैसे शिपिंग कार्पोरेशन आफ इण्डिया, बी0एस0एन0एल0, बी0पी0सी0एल0, टी0एच0डी0सी0, एन0ई0ई0ओ0पी0, एच0एम0टी0,सेल,एच0पी0सी0एल0 सहित अनेको संस्थानो को प्राइवेट सेक्टर में देने की तैयारी में है अम्बानी और अडानी को देश के 6 बडे एयरपोर्ट दे दिये है। हर साल 2 करोड रोजगार देने के वादे के साथ सत्ता में आयी मोदी सरकार जनता की नौकरी से खेल रही है और डी0एच0एफ0एल जैसी दागी निजी कम्पनियो में कर्मचारियो की गाढी कमाई निवेश की जा रही है। किसान की आय दुगनी करने कर्जा माफ करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार में 12 हजार किसानो ने आत्महत्या की है। प्रदेश की योगी सरकार पहली ऐसी सराकर है जिसमें बिजली के दाम दो बार बढाये, होमगार्ड, पंचायत घोटाला इनके आवाम को देन है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद पुनिया ने पत्रकारो को स्पष्ट रूप से बताया कि भाजपा और मोदी का जादू उतर रहा है छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश, राजस्थान, के बाद महाराष्ट्र की आवाम ने भाजपा को उनका असली रूप दिखा दिया है। अब झारखण्ड के नतीजे भी भाजपा को हकीकत का आईना दिखायेगे और 14 दिसम्बर की महारैली जिसमे पूरे देश से 10 लाख से अधिक लोग रामलीला मैदान में एकत्र होगे इस भारत बचाओ महारैली के पश्चात्् जब भाजपा का असली चेहरा जनता के सामने आयेगा तो भाजपा का पतन सुनिश्चित है।
प्रेस वार्ता में कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन, प्रदेश प्रवक्ता तनुज पुनिया, प्रदेश कोषाध्यक्ष नईम सिद््दीकी, नगर अध्यक्ष इरफान कुरैशी, निवर्तमान अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा, पाटी प्रवक्ता सरजू शर्मा, दीपक सिंह रैकवार, सिकंदर रिज़वी ,के0सी0 श्रीवास्तव, कमल भल्ला, मुईनुद््दीन अंसारी मुख्यरूप से मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *