भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का एलान मोदी सरकार “इक़बाल-इंसाफ़ और ईमान की सरकार” हैं

Latest Article उत्तर प्रदेश देश प्रदेश राजनीति

तहलका टुडे टीम
नई दिल्ली -भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा नरेंद्र मोदी सरकार ने धर्म-समुदाय,जात-पात, क्षेत्र के अवरोधक हटा कर, “विकास का हाईवे” बनाया है जिस पर समाज के हर तबके के विकास की गाडी सरपट दौड़ रही है।

इस मौके पर देश भर से @BJP4India के कार्यकर्त्ता शामिल हुए। श्री मुख्तार ने आगे कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “विकास का मसौदा, वोट का सौदा” नहीं है । “वोट के पेशेवर सियासी सौदागरों” को PM नरेन्द्र मोदी के “समावेशी-सर्वस्पर्शी विकास” ने बेचैन कर रखा है ।केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार “इक़बाल-इंसाफ़ और ईमान की सरकार” साबित हुई है जिसने “बिना तुष्टीकरण के सशक्तिकरण” और “सम्मान के साथ सशक्तिकरण” की नीति ने समाज के हर जरूरतमंद तबके सहित अल्पसंख्यकों की “आँखों में ख़ुशी, जिंदगी में खुशहाली” सुनिश्चित की है। चाहे अर्थव्यवस्था हो, विदेश नीति हो या राष्ट्रीय सुरक्षा हो, मोदी सरकार हर मोर्चे पर सफल रही है।

सीखो ओर कमाओ, उस्ताद, गरीब नवाज कौशल विकास योजना, नई मन्जिल आदि रोजगारपरक कौशल विकास योजनाओं के माध्यम से लगभग 6 लाख युवाओं को कौशल विकास व रोजगार-रोजगार के अवसर मुहैय्या कराये गए हैं। इनमे लगभग 50 प्रतिशत लड़कियां शामिल हैं।”

हुनर हाट” के माध्यम से पिछले 2 वर्षों में 2 लाख से ज्यादा अल्पसंख्यक समुदाय के दस्तकारों/शिल्पकारों को ना केवल रोजगार-रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये गए हैं बल्कि उन्हें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मार्किट-मौका भी मुहैया कराया गया है।

श्री मुख़्तार ने ये भी बताया कि “हुनर हाट”, दस्तकारों/शिल्पकारों का “एम्पावरमेंट-एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज” साबित हो रहा है।अल्पसंख्यक विशेषकर मुस्लिम लड़कियों का स्कूल ड्रॉपआउट रेट जो पहले 70-72 % था, अब घटकर लगभग 35 % रह गया है। हम इसे जीरो प्रतिशत करेंगे।

पिछले लगभग साढ़े 4 वर्षों में विभिन्न स्कॉलरशिप्स योजनाओं से गरीब, कमजोर अल्पसंख्यक समाज के रिकॉर्ड लगभग 3 करोड 83 लाख विद्यार्थी लाभान्वित हुए हैं जिनमे लगभग 60 % छात्राएं शामिल हैं।
इस मौके पर कई प्रांतो के अल्पसंख्यको ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *