बुलंदशहर के इज्तेमा मे लाखो की भीड से बौखलाए अराजकतत्वो ने किया गोकशी के नाम पर बवाल,कई वाहनो समेत पुलिस चौकी मे लगाई आग,इंस्पेक्टर को पीट-पीट कर डाला मार,कई पुलिस कर्मी घायल,हंगामा जारी

Breaking News उत्तर प्रदेश प्रदेश लखनऊ

तहलका टुडे टीम
बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी पर बड़ा बवाल हो गया, इसमें गुस्साई भीड़ ने इंस्पेक्टर स्याना की पीट पीटकर हत्या कर दी। गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहन फूंक दिए और चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी। सूचना पर कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी मौके पर हैं और हालात को काबू करने का प्रयास कर रहे हैं। उधर, बुलंदहशहर में चल रहे इज्तमा से लौट रहे हजारों वाहनों के फंसने से स्थिति विकट होती जा रही है।

थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने करीब 25-30 गोवंश काट डाले। गोवंश काटने की सूचना पर हिन्दू संगठनों सहित अन्य लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और गोवंश के कटे अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे।

गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा पहुंचे। लोगों का गुस्सा भड़क गया और पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने फायरिंग कर दी, जिसमें चिंगरावठी निवासी सुमित को गोली लग गई। इसके बाद भीड़ बेकाबू हो गई और पुलिस के कई वाहन फूंक दिए। साथ ही चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी।

भीड़ की पिटाई के कारण स्याना कोतवाल सुबोध कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई। बवाल की जानकारी स्याना सहित अहार, बुगरासी,, बीबीनगर सहित आसपास के कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

उधर, बुलंदशहर में इज्तमा से लौट रहे हजारों वाहन भी बवाल के कारण फंस गए। भीड़ ने इज्तमा से लौट रहे युवकों से भी मारपीट की। फिलहाल ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट कर औरंगाबाद से जहांगीराबाद से निकाला जा रहा है। मौके पर एसएपी और आला अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *